Sunil Grover ( Dr. Mashoor Gulatii ) Biography || सुनील ग्रोवर की जीवनी

आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी शख्सियत के बारे में जो 200 रूपये से शुरुआत करके 20 करोड़ के शिखर पर जा पहुंचे हैं और इतना ही नहीं उन्होंने अपने versatile acting,Comic time की वजह से दुनियाभर में बहुत नाम कमाया है ।

जी हां हम बात कर रहे हैं सुनील ग्रोवर ( Sunil Grover  ।  Dr. Mashoor Gulatii ) की,  सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 ( Sunil grover age 40 years ) में हरियाणा के एक छोटे से शहर द्ब्बाली में हुआ था ।

उन्हें शुरू से ही Acting करने का , लोगों को एंटरटेन करने का बड़ा शौक था इसलिए वह घर की शादियों में रिश्तेदारों के सामने, अपने दोस्तों के सामने , funny acts करके उनको खूब हसाते थे ।


Sunil Grover ( Dr. Mashoor Gulatii ) Comdey Shows &  Career : 

अपना ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद वो Acting सीखने के लिए चंडीगढ़ चले गए और वहां उन्होंने मास्टर पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में किया उनकी कॉलेज के दिनों में वह अपने funny acts और unmatchable hosting की वजह से स्टूडेंट्स के बीच बहुत पॉपुलर थे

और उसी दौरान वह कॉलेज के साथ-साथ थिएटर भी करते थे । जिससे उनकी 200 से 300 रूपये तक की कमाई हो जाती थी तभी उन्हें लगा कि वह Acting में अपना करियर बना सकते हैं और अपना यही ड्रीम पूरा करने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत शुरु कर दी ।

तब उन पर पहली नजर पड़ी लेट जसपाल भट्टी कि जब वह अपने शो के लिए कॉलेज में ऑडिशन के लिए आए हुए थे । जी हां वही फेमस जसपाल भट्टी जिन्होंने हमें अनगिनत TV शो सीरियल में खूब हंसाया ।

जसपाल भट्टी जी के साथ उन्हें अपना पहला ब्रेक मिला एक TV शो के लिए जिसका नाम था फुल टेंशन । उसके बाद उन्होंने कई अलग-अलग तरह के काम किए जैसे कि वॉइस ओवेर्स, रेडियो शो , लाइव शो , थेटर ओर टेलीविज़न ।

उनका फर्स्ट रेडियो शो था रेडियो मिर्ची के लिए जिसका नाम था हंसी के फव्वारे उसमे सूड का कैरेक्टर प्ले करते थे जो कि अपनी डायलॉग डिलीवरी की वजह से बहुत फेमस हुआ था ।

उसके बाद Sahara One अपना एक हिंदी मूवी चैनल लांच कर रहा था जिसका नाम था FILMY। उसी चैनल के लिए सुनील ने ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट भी हो गए ।

इसके बाद उनके फिल्मी चलकर बहुत से शोज आये जैसे चला लल्लन हीरो बनने, कौन बनेगा चंपू, क्या आप पांचवी फेल चंपू है जिसमें उनकी शाहरुख खान की कमाल की मिमिक्री की वजह से उन्हें लोगों से काफी appreciation मिला था ।

इसी के साथ उन्होंने इंडिया के first साइलेंट शो गुटर गू में भी काम किया था लेकिन सुनील की किस्मत तब पलटी जब उन्हें comedy nights with kapilके लिए cast किया गया । लोगों को ये शो इतना पसंद आया कि देखते ही देखते ये इंडिया का नंबर वन comedy show बन गया ।


show जब अपने शिखर पर था तब कुछ contractual issue की वजह से सुनील ने वो शो को छोड़कर star plus के साथ Mad In India show शुरू किया लेकिन unfortunately वो शो unsuccessful रहा और सुनील ने कपिल को दोबारा ज्वाइन किया और इस बार कपिल के कलर्स चैनल के साथ कुछ problem की वजह से उन्होंने पूरी टीम के साथ Colors चैनल छोड़ के सोनी चैनल के साथ एक नए नाम से THE KAPIL SHARMA SHOW शुरू किया जिसकी टीआरपी आज आसमान छू रही है । इस शो में सुनील ने अपने कैरेक्टर डॉक्टर मशहूर गुलाटी और रिंकू देवी से लोगों को खुब Entertain किया और आज भी यह कैरेक्टर्स घर घर में फेमस है ।


Sunil Grover ( Dr. Mashoor Gulatii  ) Cars, House, Net worth : 

अपने इसी Talent की वजह से जो वह कभी २०० रूपये कमाते थे वही आज वह एक शो का 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं । जी हां सही सुना आपने, एक शो का 15 से 20 लाख । मुंबई में आज उनका अपना खुद का घर है,


BMW कार और बहुत सारी luxuries और उनकी सारी संपत्ति और इनकम मिलाकर आज उनकी नेटवर्क तकरीबन 20 करोड ( sunil grover net worth ) रुपए है । 200 रूपये से 20 करोड़ तक पहुंचने में उनको करीबन 20 साल लग गए लेकिन वह पहुंचे जरूर ।

Sunil Grover ( Dr. Mashoor Gulatii  ) Wife name : Arti.

Sunil Grover ( Dr. Mashoor Gulatii  ) net worth : 20cr approx.

1 Comment

  • Hi @hindi asha,
    Sunil Grover mere sabse best comedian hai, mujhe aj v yaad hai unka ek show aata tha jaisa ki aapne bataya “kaun banega champu” . Sunil Grover ko mai bohot miss karta hu kapil sharma ke show se chale jaane ke baad.

Leave a Comment

कृपया प्रतीक्षा करे

Latest अपडेट प्राप्त करे

Hindiasha की नयी पोस्ट की अपडेट के लिए सब्सक्राइब करे
%d bloggers like this: